Wednesday, August 24, 2022

हाय मेरे वो जवान

 वैलंटाइन के दिन सबके इजहार का वक्त था

मौसम भी दोपहर के बाद का जरा सा शख्त था

कुछ पते से निकलने से पहले सूना गए परवान

कुछ को इंतजार था लक्ष्य का हाय मेरे वो जवान


पुलवामा की सड़को पर माटी में जो नगीना पड़ा था

उसका शरीर व सीना भर्ती से पहले ही तगड़ा था

कुछ उठ उठ कह रहे पहले सुनाया होता फरमान

तो आतंकी तेरे चीथड़े चीथड़े करते मेरे वो जवान


हम कल भी कुछ न सीखे आज भी सब व्यस्त था

कुछ के 1 पर भारत माँ का 42 सूर्य हुआ अस्त था

दहल गई होगी माँ हॉल देख उस का सीना लुहान 

पत्नी पूछ रही थी कब लौटेगा घर मेरा वो जवान


फिर अगली सुबह उजला सूर्य उगने को तैयार न था

कुछ तो शर्म आयी होती उनके हाथो में औजार न था

एक सैनिक टूट कर उठा और बोला मेरा देश महान

लहू में लहू से लिप्त फिर तिरंगे में मेरा वो जवान

-नीरज नील 


#पुलवामा_के_जवानो_को_समर्पित !

No comments:

Post a Comment

उम्मीद ही तो है

उम्मीद कितनी बेहतर चीज है  मुझे कुछ तुमसे, कुछ तुमको मुझसे जैसे धरती को आसमां से और बच्चे को अपनी माँ से उम्मीद पर ही तो टिका है ये सारा जहा...